भारत से 2020 मे ले चुकी है विदाई, लेकिन विदेशों में आज भी जारी है बोलबाला

हुंडई की एक ऐसी कार है जिसने लंबे समय से भारतीय बाज़ार में अपनी एक अलग पहचान बनाई रखी थी, लेकिन कई कारणों की वजह से वर्ष 2020 मे हुंडई ने इसे भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट मे डिसकंटिन्यू कर दिया था। हुंडई की यही सेडान कार विदेशों में लोगों की पहली पसन्द बन गयी है, आज के समय मे भी इस कार की काफी मांग बढ़ी हुई है। हम बात कर रहे हैं Hyundai की पॉपुलर सेडान एकसेंट(Accent) की। अगर एक्सपोर्ट के आकड़ों पर नजर डाले तो यह सेडान कार Dzire, Virtus, जैसी सभी कारों पर भारी पड़ रहीं हैं।

सबसे ज्यादा एक्सपोर्ट हुयी हुंडई एक्सेंट (Hyundai Accent)

Hyundai Accent: बीते माह मई 2023 मे Hyundai Accent सेडान की सबसे ज्यादा यूनिट एक्सपोर्ट हुयी है। हुंडई की इस कार की कुल 5198 यूनिट भारत से एक्सपोर्ट हुयी है, वही इसका मार्केट शेयर 9.76 प्रतिशत का रहा है। एक्सेंट की खूबियां इसे विदेशों में भी लोगों की पहली पसन्द बना रहीं हैं। इसके सेग्मेंट मे मारुति डिजायर और होंडा अमेज जैसी कारें है, लेकिन फिर भी हुंडई एक्सेंट सब पर भारी पड़ती है।

एक्सपोर्ट के मामले में दूसरे से दसवें स्थान पर यह सेडान कारें रहीं

Hyundai Accent के बाद दूसरे स्थान पर Volkswagen Virtus (वॉक्सवेगन वर्टुस), जिसकी 3,099 यूनिट्स, तीसरे स्थान पर Maruti Dzire (मारुति डिजायर), जिसकी 2,975 यूनिट्स का एक्सपोर्ट हुआ। इसके बाद सनी, ऑरा, सिटी, सियाज, स्लाविया, वर्ना, और वेंटो रहीं हैं।

इन खूबियों की वजह से है हुंडई एक्सेंट है लोगों की पहली पसन्द

Hyundai Accent: हुंडई एक्सेंट पेट्रोल के अलावा डीजल इंजन ऑप्शन के साथ आती है, Accent मे 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन मिलता है, जो कि 82bhp की पावर के साथ 114Nm का अधिकतम टॉर्क जनरेट करने मे सक्षम है। ट्रांसमिशन के लिए 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिलता है। Accent का पेट्रोल वेरिएंट 12 से 15, डीजल वेरिएंट 15 से 20 और CNG वेरिएंट 25 किलोमीटर प्रति किलोग्राम का माइलेज देती है।

Spread the love

Leave a Comment

इंदौर मंडी में फसलों के भाव ने किसानो को रातो रत किया मालामाल, देखिये इंदौर मंडी भाव मंदसौर मंडी में फसलों के भाव में भरी उछाल, देखिये ताजा रिपोर्ट मंदसौर मंडी में इन फसलों के भाव में सबसे ज्यादा तेजी इंदौर मंडी में इन फसलों के भाव में सबसे जयदा तेजी फरवरी के सभी फसलों लेटेस्ट और सटीक मंदसौर मंडी भाव