October 18, 2024

मारुति, टाटा और हुंडई की पुंगी बजाने बाजार मे आयी सेल्टोस फेसलिफ्ट, देखे क्या हुआ अपग्रेड

आखिरकार किआ (Kia) ने 4 जुलाई, मंगलवार को अपनी एसयूवी सेल्टॉस (Seltos 2023) को लॉन्च कर दिया है।नई सेल्टॉस को कंपनी ने 3 वेरिएंट्स और 8 कलर ऑप्‍शन के साथ बाजार में लॉन्च किया है। अपडेटेड सेल्टॉस फेसलिफ्ट मे ADAS फीचर देखने को मिलेग। इसी के साथ कंपनी ने कार को और ज्यादा सेफ बनाने के लिए कई सारे सेफ्टी फीचर्स भी जोड़े हैं। वहीं कार मे अब तीन इंजन ऑप्‍शंस भी मिलेंगे।

सेल्टोस के किलर लुक ने हर किसी को बनाया दीवाना

Kia Seltos Look: इंटीरियर, फीचर्स और डिजाइन में बदलाव के साथ ही कार का लुक भी काफी बदल दिया गया है। किआ सेल्टॉस अब नए एक्सटीरियर डिजाइन के साथ बाजार में उपलब्‍ध होगी। कार के फ्रंट लुक को पूरी तरह से बदल दिया गया है, इसमें एलईडी डीआरएल के साथ ही एलईडी हेडलाइट एक नए डिजाइन के साथ अपग्रेड की गई है। वहीं स्किड प्लेट के साथ कार को मस्कुलर लुक देने की कोशिश की गई है, साथ ही कार के अलॉय भी बदल दिए गए हैं।

इंटीरियर में इस बदलाव के साथ मिलेंगे 17 नए फीचर्स

Kia Seltos Features: सबसे बड़ा बदलाव कार के इंटीरियर की कलर थीम को बदल दिया गया है। अब ये ब्लैक और टैन के कॉम्बीनेशन में देखने को मिलेगी। कार की अप्हॉल्स्ट्री मे बदलाव के साथ अब कार में 10.25 इंच का डुअल स्क्रीन सेटअप देखने को मिलेगा। कार में लेवल 2 ADAS देखने को मिलेगा, इसी के साथ पैनारॉमिक सनरूफ, डुअल जोन क्लाइमेट कंट्रोल एसी, ऑटो होल्ड, 8 वे पावर एडजस्टेबल डाइवर सीट, स्टीयरिंग व्हील, मूड एडजस्‍टिंग लाइट्स, एंबिएंट लाइट्स, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, वेंटिलेटेड सीट्स, 360 डिग्री कैमरा, नया एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कार प्ले, वायरलैस चार्जर, ईबीडी, रियर पार्किंग सेंसर, स्टेबिलिटी कंट्रोल, ट्रैक्‍शन कंट्रोल, बोस साउंड सिस्टम, हेड अप डिस्‍प्ले, 6 एयरबैग, एबीएस, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम जैसे फीचर्स देखने को मिलेंगे।

पावरट्रेन मे अपग्रेड के बाद मिलेंगे कुल 3 इंजन

Kia Seltos Powertrain: किआ ने इस फेसलिफ्ट के साथ ही सेल्टॉस को 1.5 लीटर का नया टर्बो पेट्रोल इंजन भी दिया है, जो कि अधिकतम 160bhp की पावर जनरेट कर सकता है। इसी के साथ कार मौजूदा 1.5 लीटर डीजल और पुराने पेट्रोल इंजन के साथ भी खरीदारी अवेलेबल होगी। किआ की यह कार अब 3 इंजन ऑप्‍शंस के साथ बाजार में उपलब्‍ध है।

टाटा-हुंडई की लाख कोशिशों के बाद भी टस से मस नहीं हुयी यह ऑटोमोबाइल कम्पनी, सेल्स मे अब भी कई आगे

राखी पर बहन को दे गिफ्ट Hero का यह इलेक्ट्रिक स्कूटर, ऑफर मे सिर्फ 8 हजार मे मिल रहा

Spread the love

dilkhush singh

Owner and Writter having interest in Agriculture, Technology and Auto sector.

View all posts by dilkhush singh →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

गरीबो के बजट में आया Vivo T3x 5G स्मार्ट फ़ोन , जाने कीमत लांच होगा Tecno Spark 20 Pro 5G स्मार्ट फ़ोन , जाने फीचर Realme Narzo 70x 5G होगा 24 अप्रैल को लॉन्च, जाने कीमत इंदौर मंडी में फसलों के भाव ने किसानो को रातो रत किया मालामाल, देखिये इंदौर मंडी भाव मंदसौर मंडी में फसलों के भाव में भरी उछाल, देखिये ताजा रिपोर्ट